अरविंद तिवारी

मुम्बई/ बॉलीवुड के अभिनेता ऋषि कपूर का 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें बीती देर रात सांस लेने में तकलीफ के चलते मुंबई के एचएन.रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में एडमिट किया गया गया था। जहाँ ईलाज के दौरान आज उनका निधन हो गया। उनके निधन से फिल्म जगत एवं एवं उनके चहेतों में शोक की लहर दौड़ गयी। गौरतलब है कि ऋषि कपूर पिछले दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे, और पिछले साल ही वे अमेरिका से ईलाज कराकर लौटे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की, साथ मोदी ने कहा ऋषि कपूर है He was a powerhouse of talent यानी ऋषि कपूर प्रतिभा के पावरहाउस थे। पीएम मोदी के अलावा सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित सिने जगत कई नामचीन हस्तियों व उनके प्रशंसकों ने ऋषि कपूर को अपनी ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की है।

ऋषि कपूर ने फ़िल्म श्री 420 में बतौर बाल कलाकार के रूप में अपने अभिनय की शुरुआत की थी, इसके बाद ऋषि कपूर ने फ़िल्म बॉबी में मुख्य भूमिका निभाई, जिसके बाद वे फ़िल्म जगत जानेमाने अभिनेताओ में शुमार हो गए, ऋषि ने बहुत सी रोमांटिक फिल्म में अपने अभिनय से अपने प्रशंसकों का दिल जीत लिया था, 90 के दशक में भी चांदनी जैसी कई हिट फिल्मों में मुख्य किरदार में नज़र आए थे। आज ऋषि कपूर के निधन से सिने जगत व उनके प्रशंसकों के लिए अपूर्णीय क्षति है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here