लोंगो ने कहीं कहीं पटाखे भी फोड़े…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर  COVID19- कोरोना वायरस को हराने के लिए एकजुटता दिखाने के आह्वान पर रविवार की रात बजते ही दीपों और मोमबत्तियों की  रोशनी से पूरा देश जगमगा उठा। लोगों 5 अप्रैल रविवार को रात्रि 9 बजे अपने घरों की लाइट बंद करके घर आंगन व छतों पर चढ़कर दियों, मोमबत्ती, मोबाइल व टॉर्च से रोशनी करके कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में एकजुटता का परिचय दिया।

लोगों ने कहीं कहीं फटाके भी फोड़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम वीडियो संदेश में लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ छीड़ी जंग में एकजुटता प्रदर्शित करने को लेकर सभी लोगों को रविवार रात्रि 9 बजे लगातार 9 मिनट तक घरों के सभी बिजली बंद कर दीप और मोमबत्ती जलाने का आह्वान किया था। देश भर में लोगों ने प्रधानमंत्री के आह्वान का खुले दिल से स्वागत किया और लोग रात्रि के 9 बजने का बेसब्री से इंतजार करते रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के सांसदों, विधायकों, नेताओं, कार्यकर्ताओं व कई देश की कई फिल्मी, औद्योगिक हस्तियों ने भी डीप प्रज्वलित कर रोशनी की।

22 मार्च को भी पूरे देश में प्रधानमंत्री के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का भी आयोजन किया गया था। घरों के दरवाजे पर दीप जलाने के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन के अलावा विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी लोगों के बीच प्रचार प्रसार कर रखा था। लोगों ने इसे कोरोना के लड़ाई में एकजुटता के रूप में लिया है। दीप जलाने के कार्यक्रम में घर की महिलाएं और बच्चे भी उत्साह के साथ भाग ले रहे थे। घरों के दरवाजे पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यह आयोजन पूरे जिले में शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखा गया, वहीं करोना को मात देने के लिए देशवासियों ने एकजुटता का परिचय दिया।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here