धमतरी/ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश-प्रदेश की सरकार एकजुट होकर काम कर रही हैं, तथा बाहर घूमकर आए लोगों से जानकारी देने की अपील भी कर रही है, ताकि समय रहते हुए उनकी जांच कराकर उन्हें तथा उनके आसपास के अन्य लोगों कोरोना से बचाया जा सके, किंतु छत्तीसगढ़ के धमतरी शहर के 6 लोगों को अपनी यात्रा की जानकारी छुपाना भारी पड़ गया है, एक कांग्रेस नेता सहित 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार धमतरी शहर के 6 लोग 9 मार्च को जम्मू कश्मीर और दिल्ली घूमने गये थे, इन राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर पर्यटन करने के बाद 15 मार्च को वापस छत्तीसगढ़ के धमतरी शहर लौटे थे। इस समय देशभर में में कोरोना फैला हुआ है, ऐसे में वे वहां से लौटने के बाद उन लोगों ने इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी थी, जानकारी मिलने के बाद सीएमएचओ डॉ. डी.के. तुर्रे ने कोतवाली में सभी 6 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कराया है। जिन लोगों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज किया है उनमें कांग्रेसी नेता अर्जुन लखवानी, अशोक मुंजवानी, ईश्वर लालवानी, सुरेश आठवानी, नरेंद्र होतवानी, अशोक डोडवानी शामिल हैं। सबके खिलाफ धारा 188, 34 के तहत अपराध दर्ज हुआ है. मामले में कोतवाली थाना प्रभारी भावेश गौतम ने कहा कि सीएमएचओ की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर आगे कार्रवाई की जा रही है।

गोपनीय सूचना मिली थी स्वास्थ विभाग को

सीएमएचओ डॉ. तुर्रे ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सभी को एहतियात बरतना जरूरी है. खासकर बाहर से आने वाले लोगों को चाहिये कि वे स्वयं एवं अन्य लोगों की सुरक्षा के लिये अपने आने की जानकारी दे, किंतु बाहर से आने वाले लोगों ने जानकारी छुपाये रखी, विभाग को उनके आने की गोपनीय सूचना मिली थी। जिसकी पुष्टि के बाद थाना में शिकायत दर्ज कराया गया है. फिलहाल इन सभी छह लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

बता दें कि धमतरी जिले में पहली बार 123 साल पुराना महामारी अधिनियम 1897 लागू किया गया है, जिसके तहत प्रशासनिक अधिकारी कोई भी कार्रवाई करने कर सकते हैं, जिसे कोर्ट में भी चैलेंज नही किया जा सकता है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here