“इसपर 1 लाख 80 हजार करोड़ होंगे खर्च”

नई दिल्ली/ मोदी सरकार ने बड़ी घोषणा की है, 80 करोड़ लोगों को 27 रुपये प्रति किलो वाला गेहूं मात्र 2 रुपये प्रति किलो में और 37 रुपये प्रति किलो वाला चावल 3 रुपये प्रति किलो में देगी।

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई, इस बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिग दिखा, 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर हुई बैठक में सभी दूर-दूर बैठे दिखे, बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सोशल डिस्टेंसिग आवश्यक है, जावड़ेकर ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कल लॉकडाउन की घोषणा की है, जिसका देशभर ने इसका स्वागत किया जा रहा है।

जावड़ेकर ने साथ ही बाताया कि केंद्र सरकार देश के 80 करोड़ लोगों को हर महीने 7 किलो प्रति व्यक्ति राशन देगी। 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल दिया जाएगा, साथ ही 3 महीने का एडवांस में राशन दिया जाएगा, इसपर 1 लाख 80 हजार करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं।
साथ ही प्रकाश जावड़ेकर ने यह भी बताया कि आवश्यक चीजों की दुकानें खुली रहेंगी, एवं उन्होंने कहा बीमारी से एक ही उपाय है-घर में रहें और ज्यादा से ज्यादा हाथ ज़रूर धोएं, बुखार, सर्दी खांसी होने पर डॉक्टर को जरूर दिखाएं।

बता दें कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. जिसकी वजह से लोगों को आर्थिक मोर्च पर नुकसान उठाना पड़ रहा है, इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार राहत दे रही है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here