अरविंद तिवारी
नई दिल्ली/ कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला लेते हुये देश भर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। देश को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिन का लॉकडाऊन की घोषणा की है। कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को संबोधित कर रहे थे। मोदी ने कहा कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है। हिंदुस्तान को बचाने के लिये हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिये आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगायी जा रही है। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 21 दिन के लॉक डाउन के दौरान दैनिक उपयोग में आने वाली आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी, इसलिए किसी को भी घबराने की कोई आवश्यकता नही है।

लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार ने जरूरी सेवाओं से जुड़ी गाइडलाइन जारी कर दी है। इस दौरान राशन की दुकानें और मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। साथ ही सब्जियां और दूध भी मिलेंगे। यहां पढ़ें जरूरी सेवाएं जो खुले रहेंगे: कौन सी दुकानें खुलेंगी…
दवाएं
राशन
दुध
पुलिस
पेट्रोल पंप
बिजली
गैस सेवा
प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया
बैंक
कौन सी दुकानें खुलेंगी
डॉक्टर के यहां जाने की इजाजत होगी
पेट्रोल
सीएनजी
 पीएनजी

सभी रेस्टोरेंट व गैर जरूरी दुकानें  बंद रहेंगी। साथ ही लोगों को सिर्फ मेडिकल जरूरत के लिए या राशन, दूध और सब्जी खरीदने जाने के लिए इजाजत प्राइवेट गाड़ी जाने की इजाजत होगी।

ये बंद रहेंगे
व्यवसायिक वाहन
बस
ट्रेन
मॉल
हॉल
जिम
स्पा
स्पोर्ट्स क्लब
सभी फैक्ट्रियां
वर्कशॉप
गोदाम
हफ्ते में लगने वाली बाजार
सरकारी सभी दफ्तर

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here