रायपुर/ भारतीय जनता युवा छत्तीसगढ़ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विजय जयसिंघानी ने कहा है कि कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में पूरा देश एक साथ अपनी जागरूकता का परिचय दे रहा है, 22 मार्च 2020 रविवार का दिन वाकई ऐतिहासिक दिन है, और यह सब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जनता कर्फ़्यू के एक आह्वान पर ही सम्भव हुआ है।

जनता कर्फ़्यू

उन्होंने कहा कि धर्म जाति व राजनैतिक भावना से अलग हटकर समूचा भारत आज सुबह 7 से रात्रि 9 बजे तक लॉक डाउन हो गया है, यानी भारत का प्रत्येक नागरिक आज 14 घण्टे अपने घर पर रहकर कोरोना वायरस को समाप्त करने के लिए सहभागी बना है। पीएम मोदी ने देश की जनता से यह आग्रह किया था कि 14 घण्टे की इस अवधि के बीच शाम 5 बजे थाली, ताली, शंख व सायरन बजाएं, ताकि कोरोना के खिलाफ जो अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, ऐसे डॉक्टर्स, सफाई कर्मी, पुलिस, पत्रकार, सामाजिक व राजनैतिक कार्यकर्ता व हर उस नागरिक का सम्मान हो जो सीधे तौर पर कोरोना के विरुद्ध इस लड़ाई में सहभागी बना है।

विजय जयसिंघानी ने आगे कहा कि विश्व भर में कोरोना की बढ़ती महामारी के बाद भारत की तैयारियों को देखकर विश्व स्वास्थ संगठन WHO ने पीएम मोदी की प्रशंसा की थी, इसके बाद भारत ने अपने जननायक के आह्वान पर 22 मार्च 2020 रविवार के दिन को ऐतिहासिक बना दिया है।

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here