भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए पहले टी 20 मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए अर्धशतक ठोक दिए। रोहित शर्मा (97) जहां पहली बार टी 20 में अपने शतक से चूके तो वहीं शिखर धवन ने भी 74 रन बनाए। भारतीय ओपनर्स की दमदार पारी के बावजूद भी वो धौनी और सुरेश रैना से पीछे रह गए। धौनी ने इस मैच में 11 रन बनाए तो रैना 10 रन बनाकर आउट हुए। आप सोच रहे होंगे की ऐसा कैसे हो गया, कि धौनी और रैना ने तो कम रन बनाए लेकिन फिर वो धवन और रोहित से आगे निकल गए। तो चलिए आपको बताते हैं-

धौनी रैना का खास कमाल

डबलिन में भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया टी-20 मैच भारत का सौवां मुकाबला था। इस मैच में धौनी और रैना बल्ले से तो दम नहीं दिखा सके, लेकिन उन्होंने एक ऐसी उपलब्धि अपने नाम कर ली जो इनसे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर पाया था। धौनी और रैना भारत के लिए पहला और सौवां टी-20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने। अब इन दोनों भारतीय दिग्गज़ों ने भारत के पहले टी-20 मैच और 100वें टी-20 मैच में खेलने की खास उपलब्धि इन्होंने हासिल कर ली है। श्रीलंका और पाकिस्तान के बाद भारत तीसरा ऐसा देश बना, जिनके खिलाड़ियों ने देश के पहले और 100 वें टी-20 मुकाबले में हिस्सा लिया।

टीम इंडिया ने अपना पहला टी-20 मैच 1 दिसंबर 2006 को द. अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग के मैदान पर खेला था। उस मैच में महेंद्र सिंह धौनी के साथ-साथ सुरेश रैना भी मैदान पर उतरे थे। भारत के पहले टी-20 मैच में द. अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 126 रन बनाए थे।

 

SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here